Sunday , May 19 2024

हिमाचल प्रदेश : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में मोबाइल साथ नहीं ले जा सकेंगे मुख्य सचिव

 

धर्मशाला,HamariChoupal,09,06,2022

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 और 17 जून को धर्मशाला में होने वाली देशभर के मुख्य सचिवों की महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस बैठक में हिस्सा लेने वाले मुख्य सचिवों को अपने साथ मोबाइल फोन ले जाने पर पाबंदी रहेगी। गोपनीयता के कारणों से यह फैसला लिया गया है। प्रधानमंत्री के अभी तक के प्रोग्राम के अनुसार वह 16 जून को दोपहर करीब 12 बजे धर्मशाला के साई मैदान पहुंचेंगे। यहां से वह सीधे एचपीसीए स्टेडियम में बैठक में भाग लेने के लिए जाएंगे। यहां करीब 12 से लेकर 9 बजे तक मुख्य सचिवों के साथ बैठक करेंगे।
9 बजे के बाद रात्रि विश्राम के लिए सर्किट हाउस धर्मशाला में रुकेंगे। 17 जून को वह सुबह 10 से शाम 5 बजे तक बैठक में भाग लेंगे। 5 बजे बैठक समाप्त होने के बाद वह धर्मशाला से लौट जाएंगे। बीते पांच सालों में पीएम मोदी का यह धर्मशाला का तीसरा दौरा है। मोदी के दौरे के मद्देनजर शासन और प्रशासन की ओर से व्यवस्थाओं को चाक चौबंद किया जा रहा है। स्टेडियम में बैठक स्थल पर उचित प्रबंध करने के लिए लोक निर्माण विभाग को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

सीयू के दीक्षांत समारोह में एक घंटा रुकेंगे राष्ट्रपति

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय (सीयू) के छठे दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक घंटा रुकेंगे। 10 जून को होने वाले इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति शाम 5:00 से 6:00 बजे तक रहेंगे। दोपहर करीब 3:00 बजे राष्ट्रपति का हेलिकाप्टर धर्मशाला में लैंड करेगा। इसके बाद वह सीधा सर्किट हाउस जाएंगे और वहां पर विश्राम करेंगे। शाम 5:00 बजे कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। परीक्षा नियंत्रक डॉ. सुमन शर्मा ने बताया कि सीयू अपना छठा दीक्षांत समारोह मना रहा है। इस दौरान राष्ट्रपति मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे और मेधावियों को सम्मानित करेंगे।

About admin

Check Also

कांग्रेस छोड़ने वालों की सत्ता दल के साथ साझेदारी का जल्द होगा खुलासा : माहरा

देहरादून। संयुक्त विपक्ष को गठबंधन इंडिया एलाइंस ने लोकसभा चुनाव पूरी मजबूती और एकता के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *