Friday , May 17 2024

मैं ऐसी भूमिकाएं चुनती हूं, जो महिलाओं का प्रतिनिधित्व करे : शहाना गोस्वामी

 

‘रॉक ऑन!’, ‘मिडनाइट्स चिल्ड्रेन’ और ‘तू है मेरा संडे’ जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए मशहूर एक्ट्रेस शहाना गोस्वामी ने कहा कि उन्होंने सक्रिय रूप से ऐसी भूमिकाएं चुनी हैं जो वास्तविक महिलाओं का प्रतिनिधित्व करती हैं और पारंपरिक नैरेटिव को चुनौती देती हैं। उन्होंने कहा, मैंने सक्रिय रूप से ऐसी भूमिकाएं चुनी हैं जो पारंपरिक नैरेटिव को चुनौती देती हैं, ऐसे किरदारों को चुनती हूं जो घिसी-पिटी बातों से दूर हों। मैं वास्तविक महिलाओं का प्रतिनिधित्व करना चाहती हूं, जिनसे कोई भी जुड़ सकता है।

ऐसे इंडस्ट्री में जहां सोशल कनेक्शन्स और नेटवर्किं ग एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, गोस्वामी ने अपने एक्टिंग को आगे बढ़ाने का फैसला किया।
एक्ट्रेस नेटवर्किं ग की ट्रेडिशनल कॉन्सेप्ट के बजाय अपने एक्टिंग स्किल्स पर अधिक भरोसा करना पसंद करती है, वह इस बात पर जोर देती है कि इंडस्ट्री में क्राफ्ट हर चीज से ऊपर है।
इस विषय पर विस्तार से बताते हुए, गोस्वामी ने कहा: सफलता का माप किसी के काम की गुणवत्ता में निहित है, न कि उसके संपर्को की संख्या में। अपने पूरे करियर के दौरान, मैंने पार्टी और मीटिंग्स से ज्यादा अपने काम को प्राथमिकता दी है। प्रत्येक कार्य किसी न किसी कार्य का बाय-प्रोडक्ट होता है। जब आप सेट पर पहुंचते हैं, तो आपका निर्देशक जानना चाहता है कि क्या आप पात्रों की गहरी समझ रख सकते हैं, और दर्शकों पर स्थायी प्रभाव छोड़ सकते हैं।
एक्ट्रेस को हाल ही में फिल्म ‘ज्विगाटो’ और वेब सीरीज ‘हश-हश’ में देखा गया था, वह अपकमिंग मर्डर-मिस्ट्री फिल्म ‘नियत’ में भी दिखाई देंगी।

About admin

Check Also

चारों धामों में मंदिर परिसर के 200 मीटर में मोबाइल पर बैन

देहरादून(आरएनएस)। चारों धामों में मंदिर परिसर के 200 मीटर की सीमा में मोबाइल फोन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *