Saturday , September 28 2024
Breaking News

देहरादून : स्कूलो में आधुनिकीकरण हेतु मुख्य शिक्षा अधिकारी के विवेकाधीन कोष में एक करोड़ का फंड जारी  

देहरादून(आरएनएस)। जिलाधिकारी  सविंन बसंल ने अपनी कार्यशैली के अनुरूप निर्णय के पांचवे ही दिन स्कूलो में आधुनिकीकरण के लिए मुख्य शिक्षा अधिकारी के विवेकाधीन कोष में  एक करोड़ का फंड दे दिया है, जिससे स्कूलों में फर्नीचर, व्हाईट बोर्ड, डिजिटल स्क्रीन और खेल अवस्थापना सुविधाओं, पेयजल टंकियों के लिए मूलभूत सुविधाएं स्थापित करने के साथ ही स्कूलों के आधुनिकीकरण होगा।
जिलाधिकारी सविन बंसल ने विगत दिवस शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक करते हुए स्कूलों के आधुनिकीकरण एवं स्मार्ट स्कूल बनाने की दिशा में कार्य करने के निर्देश मुख्य शिक्षा अधिकारी एवं उच्च तथा खण्ड शिक्षा अधिकारियों को दिए गए थे।
जिलाधिकारी ने स्कूलो में मूलभूत सुविधा फर्नीचर, व्हाईट बोर्ड, डिजिटल स्क्रीन, कक्षों में एलईडी बल्ब/ट्यूबलाईट पंखे, एवं खेल अवस्थापना सुविधाओं को बढावा देने तथा पेयजल टंकियों की मरम्मत एवं मंकी नेट लगाने के निर्देश दिए गए थे, जिस हेतु  जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग को धनराशि का प्रावधान कर दिया है।

About admin

Check Also

मंत्री गणेश जोशी के विभाग में भ्रष्टाचार एवं घोटालों की सी बी आई जांच एवं मंत्री परिषद से बर्खास्तगी को लेकर एक दिवसीय धरना पर : उक्रांद

देहरादून 27, 09,2024 उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय अध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ राजेंद्र बिष्ट के नेतृत्व …