Saturday , September 28 2024

देहरादून: राष्ट्रीय युवा सांसद राष्ट्रीय सभा का आयोजन

देहरादून, 26-27 सितंबर: जिज्ञासा यूनिवर्सिटी में दो दिवसीय राष्ट्रीय युवा सांसद राष्ट्रीय सभा का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ चीफ गेस्ट डॉक्टर नरेश बंसल, राज्यसभा के सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष, ने किया। इस अवसर पर डॉक्टर प्रोफेसर बी एस नागेंद्र पाराशर, संकाय की डॉक्टर शालिनी बहुगुणा बछेती, युवा संसद के सलाहकार अभिषेक भार्गव (ग्राफिक एरा) और अध्यक्ष राजर्षि आचार्य (जिज्ञासा यूनिवर्सिटी) भी उपस्थित थे।
कार्यक्रम में लगभग 200 छात्रों ने भाग लिया, जिनमें से 90 से अधिक लड़कियां थीं। डॉक्टर नरेश बंसल ने अपने संबोधन में कहा, “लोकतंत्र का निर्माण युवाओं से ही होता है। आज का युवा, कल का भविष्य है।” उन्होंने जिज्ञासा यूनिवर्सिटी की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रमों में युवाओं की भागीदारी आवश्यक है।
कुलपति महोदय ने कहा, “हमें कक्षाबाह्य शिक्षण पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। ऐसे गतिविधियों से छात्रों को अच्छे शासन के लिए सहयोग करने का प्लेटफार्म मिलता है।” उन्होंने सभी प्रतिभागियों को इस गतिशील कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बधाई दी।
डॉक्टर शालिनी बहुगुणा बछेती ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा, “इस तरह के कार्यक्रम युवाओं के लिए प्रेरणादायक होते हैं, जहां वे अपनी प्रतिभा का अनावरण करते हैं और जीवन में उत्साह भरते हैं।” उन्होंने घोषणा की कि जिज्ञासा यूनिवर्सिटी अब से हर वर्ष इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन करेगी, जो युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगा।
जिज्ञासा यूनिवर्सिटी, देहरादून*

About admin

Check Also

काशीपुर : बेटे के स्कूल न जाने से तंग आकर कर दी हत्या

काशीपुर(आरएनएस)। सुल्तानपुर पट्टी में 14 वर्षीय बेटे की निर्मम तरीके से हत्या करने वाले हत्यारे …