Monday , May 20 2024

नई दिल्ली : भारतीय टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से बाहर! विराट कोहली भी नहीं खेंलेंगे पहला मैच

नई दिल्ली ,13 ,12,11,2021,Hamari Choupal

 

भारत के नवनियुक्त टी20 कप्तान रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आराम दिया जाएगा जबकि विराट कोहली शुरुआती मैच में नहीं खेलेंगे। ऐसे में मानसिक और शारीरिक रूप से थकी टीम इंडिया घरेलू सीरीज में कार्यभार प्रबंधन के कारण थोड़ी कमजोर दिखेगी। अजिंक्य रहाणे कानपुर में शुरुआती टेस्ट में टीम की अगुवाई करेंगे, क्योंकि कोहली ने 17 नवंबर से जयपुर में शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर रहने के बाद अपना अवकाश बढ़ा दिया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के अनुसार गुरुवार को चयन समिति की एक बैठक के बाद टीम को अंतिम रूप दिया गया, लेकिन आधिकारिक घोषणा का अब भी इंतजार है। कानपुर और मुंबई में होने वाले दोनों टेस्ट से बाहर रहने वाले अन्य बड़े खिलाड़ी विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत तथा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की तेज गेंदबाजी जोड़ी है। टी20 सीरीज में टीम की अगुवाई करने के बाद रोहित यह ब्रेक लेंगे।

टेस्ट मैच कानपुर में 25 नवंबर से शुरू होगा। कोहली मुंबई में तीन दिसंबर से शुरू होने वाले टेस्ट के लिए वापसी करेंगे। भारतीय टेस्ट और वनडे कप्तान कई बार ‘बायो-बबलÓ थकान के बारे में बात कर चुके हैं कि इससे खिलाडिय़ों को मानसिक रूप से कितनी परेशानी हो रही है। ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में ऋद्धिमान साहा विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे जबकि केएस भरत सीरीज के लिए दूसरे विकेटकीपर होंगे। आंध्र प्रदेश के 28 वर्षीय भरत इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले हैं। वह इस साल इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए पांच स्टैंडबाई खिलाडिय़ों में शामिल थे। टीम में हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल शामिल हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए संभावित टीम : अंजिक्य रहाणे (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा।

About admin

Check Also

नई दिल्ली :कांग्रेस पर टिप्पणी कर बुरे फंसे केसीआर , चुनाव आयोग ने 18 अप्रैल तक मांगा जवाब

नई दिल्ली ,17 अपै्रल (आरएनएस)। चुनाव आयोग ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *