Saturday , September 21 2024

देहरादून, 21 सितंबर: 33वीं सीनियर राष्ट्रीय वुशु चैंपियनशिप (पुरुष और महिला) 2024, देहरादून में प्रारम्भ

देहरादून, 21 सितंबर: 33वीं सीनियर राष्ट्रीय वुशु चैंपियनशिप (पुरुष और महिला) 2024, देहरादून में प्रारम्भ हो गई। इस प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि, उत्तराखंड के माननीय राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल श्री गुरमीत सिंह जी ने अपनी ओजपूर्ण वाणी से खिलाड़ियों में नई ऊर्जा का संचार किया। उन्होंने कहा कि वुशु के खिलाड़ियों ने हमारे देश को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर कई बार गौरवान्वित किया है। उन्होंने यह भी कहा कि वुशु को ओलंपिक में शामिल करने की आवश्यकता है, और खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। साथ ही खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए मंच पर अन्य विशिष्ट अतिथि भी मौजूद थे श्री जितेंद्र सिंह बाजवा, अध्यक्ष, वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया, श्री भूपेंद्र सिंह बाजवा, सदस्य, भारतीय ओलंपिक संघ, अमित सिन्हा, विशेष सचिव खेल, उत्तराखंड सरकार, सुरेंद्र सिंह सोढी, उपाध्यक्ष, अनिल विज, उपाध्यक्ष ।

इस प्रतियोगिता का आयोजन वुशु एसोसिएशन उत्तराखंड और वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में 21 सितंबर से 26 सितंबर तक महाराणा प्रताप इंडोर स्टेडियम, रायपुर, देहरादून में किया जा रहा है। इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में देश भर से 44 इकाइयों के लगभग 1500 खिलाड़ी और अधिकारी भाग ले रहे हैं।
उद्घाटन समारोह में वुशु के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन से सभी का मन मोह लिया। उत्तराखंड की सांस्कृतिक झलक ने पूरे भारत से आए खिलाड़ियों और आगंतुकों को मन्त्रमुग्ध कर दिया।

About admin

Check Also

मुख्यमंत्री ने पूर्व डीजीपी अनिल रतूड़ी की पुस्तक ‘‘खाकी में स्थितप्रज्ञ’’ का किया विमोचन

देहरादून(आरएनएस)। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को सर्वे चौक, देहरादून स्थित आई.आर.डी.टी सभागार में …