Thursday , May 23 2019
Home / उत्तराखंड / खेल :कोहली को अंतिम दो वनडे मैचों में आराम

खेल :कोहली को अंतिम दो वनडे मैचों में आराम

 भारतीय कप्तान विराट कोहली न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बुधवार को इस बात की जानकारी दी। कोहली को अंतिम दो वनडे मैचों से भी आराम दिया गया है। विराट की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कप्तानी का भार एक बार फिर ओपनर रोहित शर्मा उठाते नजर आएंगे। रोहित को टी-20 सीरीज के लिए और आखिरी दो वनडे के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है। टीम मैनेजमेंट और सीनियर सिलेक्शन कमिटी के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने यह फैसला वर्कलोड को देखते हुए लिया है। वहीं 26 और 28 जनवरी को होने वाले मुकाबले में विराट कोहली टीम के साथ बने रहेंगे। कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज खेलने के बाद न्यूजीलैंड आई थी।

बता दें कि हाल ही में विराट कोहली को आईसीसी के सालाना पुरस्कारों में तीन पुरस्कार मिले हैं और ऐसा कारनामा करने वाले वह पहले क्रिकेटर बन गए जिन्होंने टेस्ट, वनडे और साल के ओवरआल सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार अपने नाम किया। उन्हें आईसीसी ने साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों से भरे टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान भी घोषित किया। साल 2018 में शानदार प्रदर्शन करने वाले कोहली क्रिकेट इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गये है जिन्हें साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर को दिया जाने वाला सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी के साथ आईसीसी के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट और वनडे खिलाड़ी के पुरस्कार के लिये चुना गया।

 मोहम्मद शमी ने लगाया सबसे तेज विकेटों का शतक
न्यूजीलैंड के खिलाफ नेपियर वनडे में भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है. दरअसल, शमी ने अपने सौवें शिकार के तौर पर दूसरे ही ओवर में न्यूजीलैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को पवेलियन लौटा दिया.विराट की अगुआई में टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट के साथ वनडे सीरीज भी जीत हासिल की थी। इसके अलावा न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले मैच में भी भारत ने जबरदस्‍त प्रदर्शन किया। टीम इंडिया ने मेजबान न्‍यूजीलैंड को 8 विकेट से मात दे दी। रोहित शर्मा का विकेट जल्‍दी गिरने के बाद मैदान में उतरे विराट कोहली ने बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन किया

About admin

Check Also

उत्तरखंड के देहरादून में बुधवार को एक बार फिर दून स्टेशन में बड़ा हादसा होते होते बच गया

देहरादून। बुधवार को एक बार फिर दून स्टेशन में बड़ा हादसा होते होते बच गया। देहरादून— …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *