Friday , October 18 2019
Home / उत्तराखंड / देहरादून : शिक्षा का अधिकार छीनना चाहती है त्रिवेंद्र सरकार: महेश जोशी

देहरादून : शिक्षा का अधिकार छीनना चाहती है त्रिवेंद्र सरकार: महेश जोशी

कांग्रेस ने शिक्षा का अधिकार कानून को अमलीजामा पहनाया ।

देहरादून  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महेश जोशी ने
पिथौरागढ़ के छात्रों द्वारा चलाये जा रहे आंदोलन को अपना समर्थन दिया ।उन्होंने कहा कि स्कूल कालेजो में सरकार द्वारा थोपी जा रही नीतियों की वजह से छात्रों के भविष्य के साथ कुठाराघात हो रहा है ।पिछले वर्ष स्कूलों में एन सी ई आर टी की पुस्तकें उपलब्ध न होने से छात्रों की पढ़ाई का काफी नुकसान हुआ । स्थिति यह है कि स्कूल कालेजो में किताबो व शिक्षक की कमी है जिसकी ओर सरकार का कोई ध्यान नही है जिससे विवश होकर छात्र मजबूरन आंदोलन को विवश हुए ।
प्रदेश के सुदूरवर्ती जिले पिथौरागढ़ में इन दिनों ‘उम्मीद’ की रौशनी जगमगा रही है. डिग्री कालेज में शिक्षकों की तैनाती और पाठ्य पुस्तकों की मांग को लेकर छात्र-छात्राएं पिछले बीस दिनों से आंदोलनरत हैं. अपना सब कुछ दांव पर लगा कर छात्र-छात्राएं सड़क पर हैं. धरना प्रदर्शन से लेकर मौन जुलूस निकालने और प्रशासन को ज्ञापन देने तक, हर तरीके से वे अपनी बात सरकार तक पहुंचा चुके हैं. मगर अफसोसजनक है कि अभी तक उनकी मांग पर कोई सकारात्मक निर्णय नहीं लिया गया है. डबल इंजन के शोरशराबे और प्रचंड जीत के नशे में चूर उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार दोनों कानों में घी डाल कर निश्चिंत सोई हुई है.
मगर एक न एक दिन ये नींद टूटेगी और आंदोलन की जीत होगी, यह बात तय है. इसके संकेत भी मिलने शुरू हो गए हैं. अपने बच्चों के भविष्य के लिए अब पिथौरागढ़ की मातृशक्ति भी आंदोलन में कूद चुकी है. पिछले दिनों मातृशक्ति ने सड़क पर उतर कर जोरदार प्रदर्शन किया और डबल इंजन पर लानत भेजी. लेकिन सरकार को कोई फर्क नही पड़ने वाला ।उन्होंने लोगो से अपील की कि इसे राज्यव्यापी आंदोलन बनाये और इस गूंगी बहरी सरकार को उखाड़ फेंके ।

About admin

Check Also

महाराष्ट्र चुनाव में उत्तराखण्डवासी निभायेंगे महत्वपूर्ण भूमिकाः गौरव कुमार

देहरादून, आजखबर। महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए उत्तराखण्ड के प्रदेश प्रमुख …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *