Friday , October 18 2019
Home / उत्तराखंड / विधायक कुँवर प्रणव सिंह चैम्पियन उत्तराखंड पर कलंक: नवीन पिरशाली

विधायक कुँवर प्रणव सिंह चैम्पियन उत्तराखंड पर कलंक: नवीन पिरशाली

आम आदमी पार्टी उत्तराखंड के पूर्व प्रदेश संचालन समिति अध्यक्ष नवीन पिरशाली ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर भाजपा विधायक कुँवर प्रणव सिंह चैम्पियन के विवादित वायरल विडियो पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये उन्हें उत्तराखंड के नाम पर कलंक बताया है।
प्रेस को जारी विज्ञप्ति में  पिरशाली ने कहा कि हमेशा अपनी ओछी हरकतों से चर्चाओं में बने रहने की बीमारी से ग्रसित खानपुर से भारतीय जनता पार्टी के बिगड़ैल व दबंग विधायक कुंवर प्रणव चैंम्पियन का एक विवादित वीडियों फिर से सामने आया है जिसमें वह हथियारों को लहराते हुए देवभूमि/मातृभूमि उत्तराखंड को भद्दी-गंदी गालियाँ देते नजर आ रहे हैं, जो सभी उत्तराखंडियों के साथ-साथ उत्तराखंड राज्य के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले शहीदों का भी घोर अपमान है। ऐसे विधायक को अपने क्षेत्र की जनता की मान मर्यादा का भी ख्याल नहीं रहता है। विकास की बातें तो कोसों दूर हर दिन उनके नये ड्रामें व दबंगई के किस्से आम हो गये हैं।
हाल ही में इनके द्वारा एक निजी टीवी चैनल के पत्रकार से मारपीट का मामला भी सामने आया था, उससे पहले भी कभी रुड़की कॉलेज के कार्यक्रम में तमंचे पे डिस्को हो या अन्य ड्रामे ये विधायक अपनी टुच्ची हरकतों से  चर्चाओं में रहने की कोशिश करता है और इनकी पार्टी भाजपा ने अभी तक इंनके
विरुद्ध कोई ठोस कार्रवाई नहीं की इससे भाजपा के चाल-चरित्र पर शक होता है कि भाजपा स्वंय ऐसे लोगो को शह देती है। भाजपा के ये बेलगाम हो चुके नेताओं और उनके रिश्तेतेदारों द्वारा आये दिन अपने घमंड के प्रदर्शन के समाचार आतेे रहते हैैं, चाहे किसी नेता का बेटा कीचड़ से अधिकारी को नहला रहा हो या किसी का बेटा अधिकारी को गेंद समझकर बल्ले से पिटाई कर रहा हो, लेकिन भाजपा अपने इन बिगड़ैल नेताओं और इनके रिश्तेदारों के आगे घुटने टेके खड़ी है।
उन्होंने कहा कि जिस उत्तराखंड को उत्तराखण्डियों ने अपनी शहादतों के साथ सब कुछ दांव पर लगाकर हासिल किया हो, उस उत्तराखंड में कभी कांग्रेस तो कभी बीजेपी में सत्ता का स्वाद ले रहे कुंवर प्रणव चैम्पियन ने उत्तराखंड का नमक खाकर नमक हारामी का काम किया है जिसे उत्तराखंड की जनता माफ नही कर सकती। भाजपा को चाहिये को ऐसे विधायक की सदस्यता तत्काल प्रभाव से निलंबित करें और उत्तराखंड के लिए अपशब्द कहने पर चैंपियन
सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे .
ऐसे लोग निकट भविष्य में हमारे प्रदेश में चुनाव न लड़ सकें ये सुनिश्चित हो। जो लोग जिस  थाली में खाते है उसी में छेद कर देते है ऐसे लोगों की उत्तराखंड में बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है।
भाजपा ने अपने विधायक के खिलाफ कार्रवाई में बहुत देर कर दी है इसलिए भाजपा को चाहिए कि वो दिल्ती के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अंदाज़ में त्वरित कार्रवाई करे और उत्तराखंड की जनता से अपने विधायक के कृत्यों पर माफी मांगे।

About admin

Check Also

महाराष्ट्र चुनाव में उत्तराखण्डवासी निभायेंगे महत्वपूर्ण भूमिकाः गौरव कुमार

देहरादून, आजखबर। महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए उत्तराखण्ड के प्रदेश प्रमुख …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *