Friday , September 20 2019
Home / उत्तराखंड / शिक्षक ने बनाया 5 वर्ष की छात्रा को हवस का शिकार

शिक्षक ने बनाया 5 वर्ष की छात्रा को हवस का शिकार

देवभूमि उत्तराखंड चंपावत।  में शिक्षक और शिष्या के पवित्र रिश्ते को कलंकित करने का बेहद गंभीर मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के चंपावत जिले के दूरस्थ क्षेत्रों में स्थित सरकारी स्कूलों में तैनात शिक्षक नौनिहालों को शिक्षा देने के बजाए बच्चों से मारपीट और दुष्कर्म की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। जिस कारण देवभूमि को शर्मसार होना पड़ रहा है। ताजा घटना में लधियाघाटी में रीठासाहिब के एक गांव में संचालित प्राथमिक विद्यालय में एक वहशी शिक्षक ने छात्रा के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी शिक्षक बीते दो माह से कक्षा पांच में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ अश्लील हरकतें और दुष्कर्म कर रहा था। इस संबंध में पीड़ित छात्रा की मां की तहरीर पर रीठासाहिब पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के साथ ही पाक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपी शिक्षक को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस अधीक्षक धीरेंद्र गुंज्याल ने बताया कि आरोपी शिक्षक स्कूल में बने परिसर में ही रहता है। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसका मेडिकल परीक्षण कर न्यायालय के समक्ष पेश किए जाने की कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है कि एक दिन पूर्व ही जिले के धूरा चौड़ाकोट स्कूल में शिक्षक और शिक्षिकाओं की ओर से गिनती न सुना पाने पर एक मासूम को बुरी तरह से पीटने का मामला भी सामने आया था। ये तमाम मामले राज्य की शिक्षा प्रणाली पर सवालिया निशाना खड़े कर रहे हैं।

About admin

Check Also

दहेज की मांग पूरी ना पर गर्भवती को मारपीट कर घर से निकाला

रुद्रपुर: ससुरालियों ने गर्भवती विवाहिता को दहेज की मांग पूरी करने में असमर्थ होने पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *