Thursday , May 23 2019
Home / उत्तराखंड / क्रिकेट: 2019.वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का एलान

क्रिकेट: 2019.वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का एलान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 30 मई से इंग्लैंड में खेले जाने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है.  एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति ने मुंबई में विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम के 15 खिलाड़ियों की घोषणा की. BCCI ने दिनेश कार्तिक को दूसरे विकेटकीपर के तौर पर चुना,

विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केदार जाधव और एम एस धोनी बल्लेबाजी का जिम्मा संभालेंगे. के एल राहुल को तीसरे ओपनर के तौर पर टीम में चुना गया है. हार्दिक पांड्या और विजय शंकर को बतौर आलराउंडर टीम में जगह दी गई है.स्पिन का जिम्मा एक बार फिर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के कंधों पर रहेगा. रवींद्र जडेजा तीसरे स्पिनर की भूमिका में होंगे. बुमराह वर्ल्ड टीम में टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे. मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार शमी का साथ देंगे.

हालांकि अभी भी सिलेक्टर्स पूरी तरह से चौथे नंबर की समस्या का समाधान नहीं तलाश पाए. लेकिन जिस टीम का एलान हुआ है उसमें कप्तान विराट कोहली के पास राहुल, कार्तिक और विजय शंकर के रूप में तीन विकल्प रहेंगे. इसके अलावा विराट कोहली जरूरत पड़ने पर धोनी को भी नंबर 4 पर आजमा सकते हैं.

तेज गेंदबाजी में शमी और भुवनेश्वर बुमराह के बाद कप्तान की पहली पसंद होंगे. हालांकि पिछले कुछ समय से भुवनेश्वर का फॉर्म कप्तान के लिए थोड़ा चिंता का विषय हो सकता है, पर उनका अनुभव टीम के लिए बेहतर साबित होगाकुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी स्पिन गेंदबाजी का मोर्चा संभालेगी. इंग्लैंड की तेज पिचों को देखते हुए चयनकर्ताओं ने तीसरे स्पिन गेंदबाज की जरूरत महसूस नहीं की. ऐसे में हो सकता है कि ज्यादातर मैचों में दोनों में से एक ही गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में मौका मिले. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर भी विराट कोहली ने चहल और कुलदीप में से एक को ही टीम में रखना पसंद किया था.

About admin

Check Also

उत्तरखंड के देहरादून में बुधवार को एक बार फिर दून स्टेशन में बड़ा हादसा होते होते बच गया

देहरादून। बुधवार को एक बार फिर दून स्टेशन में बड़ा हादसा होते होते बच गया। देहरादून— …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *