Friday , October 18 2019
Home / उत्तराखंड / खेल : 10 साल बाद न्यूजीलैंड की धरती पर ‘विराट’ सेना का सीरीज पर कब्जा

खेल : 10 साल बाद न्यूजीलैंड की धरती पर ‘विराट’ सेना का सीरीज पर कब्जा

भारत- न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे वनडे  में भी विराट सेना ने अपना विजय रथ जारी रखा और न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया। 5 वनडे मैचों की सीरीज में अब टीम इंडिया 3-0 से आगे है। इस मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों के सामने कीवी बल्लेबाज बेबस नजर आए और पूरी टीम 50 ओवर से पहले ही 243 रन पर सिमट गई।

इसके जवाब में भारतीय सलामी जोड़ी ने फिर से कमाल का प्रदर्शन किया और ठोस शुरुआत भारत को दिलाई। इसके बाद रोहित शर्मा और कप्तान कोहली के बीच एक शानदार शतकीय साझेदारी देखने को मिली, और दोनों ने ही शानदार अर्धशतक जड़ा। वहीं कार्तिक-रायडू की नाबाद पारियों की बदौलत भारत ने इस मैच को 7 विकेट से जीत लिया।

भारतीय टीम में दो बड़े बदलाव किए थे। एमएस धोनी को चोट के चलते टीम में शामिल नहीं किया गया था उनकी जगह दिनेश कार्तिक को वापस बुलाया गया ,जबकि विजय शंकर की जगह टीम में हार्दिक पंड्या की वापसी हो गई है। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद शमी ने जहां 3 विकेट झटके तो वहीं भुवी, पंड्या और चहल को 2-2 सफलता मिली।

About admin

Check Also

महाराष्ट्र चुनाव में उत्तराखण्डवासी निभायेंगे महत्वपूर्ण भूमिकाः गौरव कुमार

देहरादून, आजखबर। महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए उत्तराखण्ड के प्रदेश प्रमुख …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *